अधिक वेबसाइट की बिक्री करें और अपनी बिक्री बढ़ाएँ | Get More Website Leads & Grow Your Sales

अधिक वेबसाइट की बिक्री करें और अपनी बिक्री बढ़ाएँ | Get More Website Leads & Grow Your Sales


तो आपने पेशेवर रूप से डिज़ाइन किए गए ग्राफिक्स, उपयोगकर्ता के अनुकूल नेविगेशन और सम्मोहक सामग्री के साथ एक शानदार वेबसाइट बनाई है।  लेकिन यातायात और खरीद की स्थिर धारा के बजाय आप उम्मीद कर रहे थे, आप एक चाल भी नहीं पा रहे हैं।



तो क्या देता है?

बहुत से उद्यमियों और छोटे व्यवसाय के मालिकों के पास "यदि आप इसे बनाते हैं, तो वे आएंगे" मानसिकता।  उन्हें लगता है कि कुछ ऐसा बनाना, जो देखने में अच्छा लगे, उन्हें खरीदारों को आकर्षित करने की जरूरत है।

सच्चाई यह है कि वेबसाइट बनाना, चाहे कितनी भी आकर्षक क्यों न हो, आधी लड़ाई भी नहीं है।

आपकी साइट के उठने और चलने के बाद सबसे कठिन काम तब होता है, जब आपके उत्पाद या सेवा के विपणन का समय आता है, संभावित ग्राहकों को जोड़ते हैं और उन्हें लीड और बिक्री में परिवर्तित करते हैं।

चाहे आप अपनी पेशकशों पर नज़रें पाने के लिए संघर्ष कर रहे हों, अपनी सूची का निर्माण कर रहे हों, या अपनी बिक्री बढ़ाना चाहते हों, ये टिप्स आपके वेबसाइट: आपकी वेबसाइट के प्रभावी मार्केटिंग टूल का प्रभावी ढंग से उपयोग करने में आपकी मदद करेंगे।

1. हुड के नीचे देखो।

क्या तकनीकी रूप से कुछ गलत है?  वहाँ कई wannabe डेवलपर्स हैं जो समझ में नहीं आता है कि यह एक मजबूत, उत्तरदायी साइट बनाने के लिए क्या लेता है।

संपूर्ण खरीद प्रक्रिया के दौरान, ग्राहक द्वारा आपके होम पेज पर उतरने के समय से ले जाने वाले मार्ग का अनुसरण करें।  जब आप अपनी खरीदारी की टोकरी या 404 पृष्ठ में एक निश्चित उत्पाद डालने का प्रयास करते हैं तो एक त्रुटि संदेश हो सकता है, जहाँ आपके शिपिंग और रिटर्न की जानकारी होनी चाहिए।

अपनी साइट को कई अलग-अलग ब्राउज़रों और उपकरणों पर भी जांचना सुनिश्चित करें, यह सुनिश्चित करना कि हर जगह जवाबदेही अच्छी दिखती है, न कि केवल आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट ब्राउज़र पर।

अपनी साइट की गति की जाँच करना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।  यदि पृष्ठ लोड होने में हमेशा के लिए लग जाता है, तो लोग इधर-उधर इंतजार नहीं करेंगे।

2. अपने शीर्षक पर पूरा ध्यान दें।


औसत वेब सर्फर जो एक खोज इंजन का उपयोग कर रहा है, वह केवल 3-4 मिनट में लगभग 25 साइटों पर जाता है।  किसी का ध्यान खींचने के लिए इतना समय नहीं है।

ऑनलाइन रूपांतरण बढ़ाने और अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए:

  • "मेरी वेबसाइट पर आपका स्वागत है ..." या अन्य फ़्लॉपी स्पेस-वास्टर्स का स्वागत करने से बचें। आप शब्दों पर अपने कीमती सेकंड खर्च नहीं करना चाहते हैं जो आगंतुकों को कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं।

  •  छोटा और मीठा हो।  आपका शीर्षक हर विस्तार में रटने की जगह नहीं है।  उन 6-12 शब्दों पर ध्यान दें जिनमें रुचि को पकड़ने के लिए आपके लक्षित कीवर्ड हैं।

  •  वर्णनात्मक हो।  एक थिसॉरस का उपयोग करना कुछ अलग-अलग तरीकों के साथ आने का सही तरीका है जो लोगों की भावनाओं में टैप करेगा।  "अच्छा" और "महान" जैसे शब्दों से परे सोचें और अपने आगंतुकों को उत्साहित करें।

3. लोगों को दिखाएं कि आपके उत्पाद या सेवा से उन्हें क्या लाभ होगा।

तुम जो बेच रहे हो, उसके यांत्रिकी को समझाने में मत फंसो।  इसके बजाय, आपके आगंतुकों के सवालों का जवाब देंगे, जैसे: यह लोगों के जीवन को बेहतर के लिए कैसे बदलेगा?  उन्हें इसकी आवश्यकता क्यों है?  अपने आगंतुकों के दर्द बिंदुओं पर टैप करें, और उन्हें एक वीडियो, ब्लॉग पोस्ट, शीर्षक में सही कहानी बताएं ...

यहाँ हमारे ग्राहकों में से एक, वित्तीय रिकवरी संस्थान से एक उदाहरण है।  लोगों को पाठ्यक्रम के नाम या वह कैसे सिखाता है, यह बताने के बजाय, करेन उन लाभों का वर्णन करता है जो उन्हें मनी कोच प्रशिक्षण लेने से मिलेगा।

4. अपने  को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करें।

मूर्त क्रिया क्रियाओं का उपयोग करने से ऑनलाइन रूपांतरण बढ़ाने में मदद मिल सकती है।  अपने आगंतुकों को जो कुछ भी आप बेच रहे हैं, उसके बारे में उत्साहित करें, और तत्काल की भावना शामिल करें

उदाहरण के लिए, एक वेबिनार के लिए "अभी पंजीकरण करें" कहने के बजाय, आप "अपनी सीट यहां सहेजें" का उपयोग कर सकते हैं।  आपके द्वारा सिखाए गए कार्यक्रम के लिए "पाठ्यक्रम प्राप्त करें" के बजाय, "स्टार्ट लर्निंग टुडे" जैसा कुछ प्रयास करें।

अपने ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए "इसे अभी खरीदें" या "अभी खरीदारी करें" की तुलना में अधिक मोहक मूल्य प्रस्ताव बनाएं।

5. कार्रवाई करने के लिए मजबूत कॉल है।

चाहे वह ऑनलाइन फॉर्म भर रहा हो या बटन क्लिक कर रहा हो, अपने उपयोगकर्ताओं को बताएं कि आप उन्हें आगे क्या करना चाहते हैं।  आपके शीर्षक और बॉडी कॉपी की तरह, आपके CTA को सक्सेसफुल और बेनिफिट-बेस्ड होना चाहिए।

उस ने कहा, अपने शरीर की नकल में हर जगह सीटीए मत रखो, यह सोचकर कि अधिक बेहतर है।  आप प्रति पृष्ठ एक कार्रवाई या "कार्रवाई" चाहते हैं, जिसे आप किसी को लेना चाहते हैं, न कि सामग्री के प्रत्येक पैराग्राफ में।

हमारी वेबसाइट पर रूपांतरण को अधिकतम करने के लिए हर खरीद चरण के लिए स्मार्ट कॉल-टू-एक्शन पढ़ें।

क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ वेबसाइट दूसरों की तुलना में बेहतर क्यों परिवर्तित होती हैं?  आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी कॉपी राइटिंग हो सकती है लेकिन अगर आपके पास प्रत्येक पृष्ठ पर प्रभावी कॉल-टू-एक्शन नहीं है, तो आपको बिक्री नहीं मिलेगी।

यह लेख रूपांतरणों को बढ़ावा देने के लिए खरीद चक्र के प्रत्येक चरण में दुकानदारों तक पहुंचने के लिए प्रभावी उदाहरण कॉल-टू-एक्शन प्रदान करता है।


6. आगंतुकों के लिए आपको जानकारी देना आसान बनाता है।

लोग ईबुक डाउनलोड करने या ईमेल न्यूज़लेटर्स के लिए साइन अप करने के लिए लंबे फॉर्म भरना पसंद नहीं करते हैं।  लोकप्रिय डिजिटल मार्केटिंग उद्यमी नील पटेल ने सिर्फ एक फॉर्म फील्ड को हटाकर NeilPatel.com पर अपनी रूपांतरण दर 26% तक बढ़ा दी।

अधिक वेबसाइट लीड प्राप्त करने के लिए, संभव के रूप में कुछ क्षेत्रों में आप क्या चाहते हैं।  हम अपने आगंतुकों को केवल एक नाम और ईमेल पते के लिए पूछते हैं, जिससे उन्हें लाभप्रदता और रूपांतरण में सुधार करने पर हमारी निशुल्क अंतिम मार्गदर्शिका दी जा सके।


7. सही दृश्य धारणा बनाएं।


यह आपके स्टॉक फ़ोटो का जायजा लेने का समय है, और अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने के लिए आपके द्वारा उपयोग की जा रही छवियों पर लंबे और कठोर दिखने के लिए।

आपका दृश्य ब्रांड आपकी सभी मार्केटिंग सामग्रियों के अनुरूप होना चाहिए, आपके ब्लॉग इमेजरी से लेकर आपके ईमेल न्यूज़लेटर पिक्स तक।  बहुत से छोटे व्यवसाय के मालिक स्टॉक फ़ोटो या कम गुणवत्ता वाली छवियों का उपयोग केवल इसलिए करते हैं क्योंकि वे आसान और उनके लिए उपलब्ध हैं।

चित्र एक हजार शब्दों के लायक होते हैं, और यदि आप अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाली कल्पना का चयन नहीं करते हैं, तो उनमें से कोई भी शब्द "लीड" या "बिक्री" नहीं होने वाला है।

और कृपया, स्टॉक फ़ोटो की बात करें - कभी भी, चाहे आपकी वेबसाइट पर, सोशल मीडिया या आपके न्यूज़लेटर्स में, स्टॉक फ़ोटो का उपयोग करें जिसे खरीदा नहीं गया है और अभी भी उस पर वॉटरमार्क है।  न केवल यह बहुत ही अव्यवसायिक दिख रहा है, यह स्टॉक फोटो का एक गैरकानूनी उपयोग भी है और अगर आपको पता चला तो आपको जुर्माना लगाया जा सकता है।

8. सामाजिक प्रमाण के रूप में समीक्षाओं और प्रशंसापत्रों का उपयोग करें।


हम अपने निर्णय-ऑनलाइन और वास्तविक दुनिया को नेविगेट करने के लिए प्रत्येक दिन सामाजिक प्रमाण का उपयोग करते हैं।  यहां एक वास्तविक दुनिया उदाहरण है: जब आप कहीं खाने के लिए चुन रहे हैं, तो क्या आप खुश ग्राहकों से भरे जीवंत रेस्तरां, या सड़क पर खाली एक और अधिक लुभा रहे हैं?

अब, इस बारे में सोचें कि आप ऑनलाइन कैसे खरीदते हैं।  मुझे यकीन है कि आपने किसी निर्णय को प्रभावित करने के लिए समीक्षा-सकारात्मक या नकारात्मक का उपयोग किया है।  ब्राइटलोकल के शोध से पता चलता है कि सकारात्मक समीक्षाओं से 91% उपभोक्ताओं को व्यवसाय का उपयोग करने की अधिक संभावना है, जबकि 82% नकारात्मक समीक्षाओं से दूर हो जाएंगे।  और, औसत उपभोक्ता एक स्थानीय व्यवसाय पर भरोसा करने में सक्षम महसूस करने से पहले 10 समीक्षाएं पढ़ता है।

एक अनूठा तरीका है कि ऑनलाइन मार्केटिंग प्लेटफॉर्म TrustPulse खरीदारों को सामाजिक प्रमाण देता है जो गतिशील रूप से उन लोगों के नाम और स्थान साझा कर रहा है जिन्होंने अपनी सेवाओं के लिए साइन अप किया है।

9. परीक्षण और ट्वीकिंग को कभी भी बंद न करें।

अधिक वेबसाइट लीड प्राप्त करने के लिए, आपको यह जानना होगा कि क्या काम करता है और क्या नहीं।  अपनी साइट के विभिन्न संस्करणों के आगंतुकों की सेवा करने के लिए ए / बी परीक्षण का उपयोग करें, या कई महीनों की अवधि में विभिन्न प्रकार की सुर्खियों की कोशिश करें।

याद रखें, जो एक साइट के स्वामी को ऑनलाइन रूपांतरण बढ़ाने में मदद करता है वह दूसरे के लिए बुरी तरह विफल हो सकता है।

यह सबसे सम्मोहक कॉपी, इमेजरी और कॉल टू एक्शन को सफलतापूर्वक बनाने के लिए एक चुनौती हो सकती है, इसलिए परिणामों की सहायता के लिए एक पेशेवर मार्केटिंग कंपनी को काम पर रखने पर विचार करें।

आप जिस भी तरीके का उपयोग करते हैं, आपको कुछ और करने की कोशिश करनी होगी, परीक्षण करना होगा और कुछ और प्रयास करना होगा ... अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए सही सूत्र प्राप्त करना एक सतत प्रक्रिया है।

आपकी व्यावसायिक सफलता के लिए,

 सुसान

सुसान फ्राइसन, पुरस्कार विजेता वेब डेवलपमेंट और डिजिटल मार्केटिंग फर्म eVision मीडिया के संस्थापक, एक वेब विशेषज्ञ, व्यवसाय और विपणन सलाहकार और सामाजिक मीडिया सलाहकार हैं।  वह उद्यमियों के साथ काम करती है, जो अपने ऑनलाइन व्यापार की उपस्थिति बनाने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और समर्थन की कमी के साथ संघर्ष करते हैं।

सुसान और उसकी टीम के साथ काम करने के परिणामस्वरूप, ग्राहकों को विश्वास होता है और उनके ऑनलाइन मार्केटिंग को जानने के लिए भरोसेमंद और राहत महसूस होती है, ताकि वे अपने मार्गदर्शन के लिए एक आदर्श समर्थन प्रणाली होने पर अपने व्यवसाय को बनाने में ध्यान केंद्रित कर सकें।  रास्ते का कदम।

 Http://www.ultimatewebsiteguide.ca पर जाएं और अपनी वेबसाइट की लाभप्रदता में सुधार करने के लिए अपने मुफ़्त "अंतिम मार्गदर्शिका को डाउनलोड करें - अधिकतम महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त करने के लिए 10 महत्वपूर्ण प्रश्न पूछें"।


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मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को अधिक वेबसाइट की बिक्री करें और अपनी बिक्री बढ़ाएँ | Get More Website Leads & Grow Your Sales के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को अधिक वेबसाइट की बिक्री करें और अपनी बिक्री बढ़ाएँ | Get More Website Leads & Grow Your Sales क्या है के बारे में समझ आ गया होगा. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं. आपके इन्ही विचारों से हमें कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिलेगा. यदि आपको मेरी यह लेख एन्क्रिप्शन और डिक्रिप्शन क्या है हिंदी में अच्छा लगा हो या इससे आपको कुछ सिखने को मिला हो तब अपनी प्रसन्नता और उत्सुकता को दर्शाने के लिए कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Pinrest और Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


 
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